टाटा एंडोमेंट लोन स्कॉलरशिप 2024-25

टाटा एंडोमेंट लोन स्कॉलरशिप 2024-25

डॉ0 आर. एस. सेंगर

जेएन टाटा एंडोमेंट की ओर से छात्रों को विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए मेरिट- बेस्ड जेएन टाटा एंडोमेंट लोन स्कॉलरशिप 2024-25 की शुरुआत की गई है। इसके तहत आवेदन करने के लिए छात्रों की आयु 30 जून, 2024 के अनुसार 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आवेदकों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 60 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक एवं स्नातकोत्तर की डिग्री होनी चाहिए।

स्कॉलरशिप प्रोग्राम के तहत विदेश में स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष के अंत में या द्वितीय वर्ष के शुरुआत में पढ़ने वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं। छात्रों का चयन ऑनलाइन टेस्ट एवं साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। स्कॉलरशिप प्रोग्राम के अंतर्गत चयनित उम्मीदवारों को 10,00,000 रुपये तक की स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी।

आवेदकों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से प्राप्त एडमिशन लेटर, अंतिम वर्ष के प्रमाण-पत्र, जीआरई/जीमैट/टीओईएफएल/आईईएलटीएस/पीटीई के स्कोरकार्ड, रिज्यूमे एवं अन्य निर्धारित दस्तावेज होने चाहिए। स्कॉलरशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से स्वीकार किए जाएंगे।

आवेदन की अंतिम तिथिः 15 मार्च, 2024

आवेदन लिंकः http://tinyurl.com/3v68y4hy

लेखकः प्रोफेसर आर. एस. सेंगर, निदेशक प्रशिक्षण, सेवायोजन एवं विभागाध्यक्ष प्लांट बायोटेक्नोलॉजी संभाग, सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मेरठ।