रचनात्मक माहिरों के लिए शॉर्ट स्टोरी कॉम्पिटिशन

                    रचनात्मक माहिरों के लिए शॉर्ट स्टोरी कॉम्पिटिशन

                                                                                                                                                                                   डॉ0 आर. एस. सेंगर

शॉर्ट-स्टोरी कॉम्पिटिशन के लिए दुनिया भर के युवाओं से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इस कॉम्पिटिशन के माध्यम से युवा अपने किसी भी पसंदीदा पात्र को स्टोरी में शामिल कर सकते हैं और किसी भी शैली का प्रयोग स्टोरी में कर सकते हैं।

                                                                        

कॉम्पिटिशन की थीम कॉम्पिटिशन में शामिल होने वाले युवाओं के लिए इस वर्ष की थीम ’द फूल’ विषय पर आधारित है। शॉर्ट-स्टोरी कॉम्पिटिशन का मुख्य उद्देश्य युवाओं के बीच रचनात्मक लेखन को प्रोत्साहित करना है।

शॉर्ट स्टोरी का स्वरूप

                                                               

प्रतिभागियों द्वारा जमा की गई प्रविष्टियों की भाषा अंग्रेजी होनी चाहिए। उम्मीदवारों को अपनी स्टोरी 1500 से 5,000 शब्दों के बीच लिखनी होगी। प्रतिभागियों द्वारा लिखी गई स्टोरी में मौलिकता होनी चाहिए और इसके साथ ही यह स्टोरी अप्रकाशित भी होनी चाहिए। प्रतिभागी अपनी स्टोरी पीडीएफ या टेक्सड डॉक्यूमेंट फॉर्मेट में जमा कर सकते हैं।

पुरस्कार राशि

                                                                    

शॉर्ट स्टोरी कॉम्पिटिशन में 21 वर्ष या उससे कम आयु वाले विजेताओं को 1,000 पाउंड का पुरस्कार दिया जाएगा और 21 वर्ष से अधिक उम्र वाले विजेताओं को 500 पाउंड का पुरस्कार दिया जाएगा।

आवेदन करने का अधिकारिक लिंकः https://hgwellscompetition.com

 पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। शॉर्ट-स्टोरी कॉम्पिटिशन. में आवेदन करने की अंतिम तिथि 08 जुलाई, 2024 निर्धारित की गई है।

लेखकः प्रोफेसर आर. एस. सेंगर, निदेशक प्रशिक्षण, सेवायोजन एवं विभागाध्यक्ष प्लांट बायोटेक्नोलॉजी संभाग, सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मेरठ।