पेट एवं कमर की चर्बी को कम करने के आसान टिप्स

                 पेट एवं कमर की चर्बी को कम करने के आसान टिप्स

                                                              

लटकता पेट और कमर की चर्बी घटाकर पतला दिखने की है कामना तो रोज करें ये काम, आधे से भी कम रह जाएगा पेट

Weight Loss Formula: पेट की चर्बी और बाहर निकला पेट देखने में काफी भद्दा लगता है। हर कोई पेट का मोटापा कम करने के उपाय करना चाहता है। हमेशा के लिए वेट लॉस करने के लिए हमें छोटी-छोटी चीजों से शुरूआत करनी पड़ती है।

Tips For Weight Loss: पेट का मोटापा और कमर की चर्बी बढ़ने से हर दूसरा व्यक्ति परेशान है। ये न सिर्फ हमारे खानपान से हो रहा है बल्कि खराब लाइफस्टाइल भी इसकी बहुत बड़ी वजह है। आजकल वजन घटाने के लिए लोग कई तरीके अपनाते हैं। कई लोग स्ट्रिक्ट डाइट प्लान फॉलो करते हैं तो कुछ कठिन एक्सरसाइज करते हैं लेकिन ये करना कुछ ही समय के लिए फायदा दे सकता है।

हमेशा के लिए वेट लॉस करने के लिए हमें छोटी-छोटी चीजों से शुरूआत करनी पड़ती है। हालांकि वजन घटाने के उपाय कई हैं और वजन घटाने के कारगर तरीके जानने के लिए लोग भी आतुर हैं। मोटापा एक हेल्दी लाइफस्टाइल जर्नी में एक बड़ी चुनौती पैदा करता है। आज हम आपके लिए वजन घटाने के नेचुरल उपाय लेकर आए हैं। माना जाता है कि ये वेट लॉस फॉर्मूला मोटापे को जल्दी अलविदा कहने का एक आजमाया हुआ तरीका है।

                                                                         

बैलेंस डाइट अपनाकर अपनी जर्नी की शुरूआत करें। इसका मतलब है सभी फूड ग्रुप्स से अलग-अलग प्रकार के पोषक तत्वों को शामिल करना। बहुत ज्यादा डाइट से बचें और इसके बजाय अपने खाने की आदतों में बदलाव पर ध्यान दें।

पोर्शन कंट्रोल बहुत जरूरी है। अपने खाने की मात्रा का ध्यान रखने से आपको अच्छा रिजल्ट मिल सकता है और कैलोरी को कम करने में भी मदद मिलेगी।

पोषक तत्वों से भरपूर

फल, सब्जियां, लीन प्रोटीन और साबुत अनाज जैसे पोषक तत्वों से भरपूर फूड्स खाएं। ये एक्स्ट्रा कैलोरी के बिना जरूरी पोषक तत्व प्रदान करते हैं।

वजन घटाने के लिए एक्सरसाइज | Exercise For Weight Loss

संगति मायने रखती है

                                                               

आपके वर्कआउट रूटीन में निरंतरता जरूरी है। हर दिन कम से कम 30 मिनट व्यायाम करने का लक्ष्य रखें। इसमें चलना, जॉगिंग या यहां तक कि डांस जैसी एक्टिविटीज भी शामिल हो सकती हैं।

स्ट्रेंथ ट्रेनिंग

लीन मसल्स के लिए वेट ट्रेनिंग को अपने रूटीन में शामिल करें। ये एक्सरसाइज कैलोरी बर्न करने के लिए भी शानदार है जिससे आपको अपना वजन घटाने में मदद मिलती है।

मजेदार एक्टिविटीज ढूंढें

                                                  

अगर हम ऐसी एक्टिविटीज करते हैं जो हमें पसंद हों तो हम ज्यादा समय तक इस पर टिके रह सकते हैं। यह स्वीमिंग, साइकिल चलाना भी हो सकता है।