सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कॉलेज ऑफ बायोटैक्नोलॉजी द्वारा ग्राम पबरसा में नुक्कड़-नाटक का आयोजन

सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कॉलेज ऑफ बायोटैक्नोलॉजी द्वारा ग्राम पबरसा में नुक्कड़-नाटक का आयोजन

                                                

 

सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कॉलेज ऑफ बायोटैक्नोलॉजी के द्वारा ग्राम पबरसा में नुक्कड़-नाटक का आयोजन कर उसके माध्यम से ग्रामीणों को योगा के लाभों के बारे में जानकारी प्रदान की गई-

दिनाँक 18/06/2023 को सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कॉलेज ऑफ बायोटैक्नोलॉजी की ‘‘राष्ट्रीय सेवा-योजना इकाई’’ के द्वारा ग्राम पबरसा में नुक्कड़-नाटक का आयोजन किया गया और इसके माध्यम से ग्राम वासियों को योगा के लाभों से अवगत कराते हुए ग्रामीणों में जागरूकता का संचार किया।

एन0एस0एस0 प्रोग्राम अधिकारी डॉ0 नीलेश कपूर एवं डॉ0 पंकज चौहान की अध्यक्षता में एन0एस0एस0 के छात्र-छात्राओं ने ग्राम पबरसा में जाकर वहाँ एक नुक्कड़-नाटक का आयोजन किया और इस नाटक के माध्यम से ग्रामीणों योगा से प्राप्त होने वाले लाभों से परिचित कराया।

                                                       

कार्यक्रम के अन्तर्गत ग्रामीणों को बताया कि हम किस प्रकार योगा के माध्यम से अपने स्वास्थ्य का ठीक रख सकते हैं। इस कार्यक्रम के दौरान अधिष्ठाता जैव प्रौद्योगिकी महाविद्यालय डॉ0 रविन्द्र कुमार एवं को-आर्डिनेटर एन0 एस0 एस0 डॉ0 आर0 एस0 सेंगर ने छात्रों को प्रोत्साहित किया और कार्यक्रम के सफल होने के सम्बन्ध में अपना आशिर्वाद प्रदान किया।

                                                         

कार्यक्रम के दौरान छात्र अंशु वर्मा ने विभिन्न आसन जैसे कि भुजंग-आसन, चक्रासन, पद्म-आसन आदि कर लोगों को इनके लाभों से अवगत कराया। छात्र-छात्राओं ने ग्रामीणों से उनके स्वास्थ्य के प्रति बातचीत भी की।

कार्यक्रम में डॉ0 आर0 एस0 सेगर, डॉ0 नीलेश कपूर एवं डॉ0 पंकज चौहान का विशेष सहयोग रहा। इस कार्यक्रम के दौरान एन0 एस0 एस0 के छात्र एवं छात्रा, अभिषेक कुमार पाठक, अमन, अंशु, आदित्य, वैभव, रचित, वैशाली, नन्दनी, मीता, अमरीश श्रीवास्तव, मेधा, मनु मिश्रा एवं मानाली के द्वारा भाग लिया गया।