फसल बर्बाद हुई तो किसान ने खेत में लगा ली फांसी

                  फसल बर्बाद हुई तो किसान ने खेत में लगा ली फांसी

                                                          

 Burhanpur Crime News: मध्‍य प्रदेश के बुरहानपुर में एक किसान ने खेत में फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। मृतक किसान की लाखों रुपए की लागत केले की फसल में लगी थी। फसल बर्बाद होने पर किसान ने ये कदम उठाया।

 बुरहानपुर: मध्‍य प्रदेश के बुरहानपुर ग्राम बखारी केले की खेती करने वाले किसान ने खेत में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक किसान की लाखों रुपए की फसल बर्बाद हो गई थी। परिजनों और गांव के लोगों ने मुआवजें की मांग को लेकर किसान का शव हाईवे पर रखकर प्रदर्शन किया।

दरअसल, शनिवार को दोपहर 2 बजे शाहपुर क्षेत्र के ग्राम बसखारी में केले के खेत में किसान ने फांसी लगा ली। इसकी सूचना जैसे ही गांव से शहर तक पहुंची कांग्रेस नेता मौके पर पहुंच गए और बीजेपी सरकार का विरोध करने लगे। देखते ही देखते मौके पर तहसीलदार, शाहपुर थाना प्रभारी, एसडीएम घटनास्थल पर पहुंचे।

वहीं मृतक किसान की आत्महत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है तो कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि किसान की आत्महत्या का मुख्य कारण है यहां बिना अनुमति के बैराज का निर्माण कराया जा रहा है किसान की फसल पर जेसीबी चलाई जा रही है, जिससे किसान ने आत्महत्या की उसके साथ शनिवार सुबह से ही कुछ लोगों ने फसल पर जेसीबी चलाने से रोकने पर विवाद किया था।