छात्रों के लिए आईईटी इंडिया स्कॉलरशिप

                        छात्रों के लिए आईईटी इंडिया स्कॉलरशिप

                                                                                                                                                                     प्रोफेसर आर. एस. सेंगर

                                                                          

इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (आईईटी) की ओर से ग्रेजुएट इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए आईईटी इंडिया स्कॉलरशिप अवॉर्ड की शुरुआत की गई है। इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम का उद्देश्य इंजीनियरिंग के छात्रों को उनके क्षेत्र में सशक्त बनाना है, ताकि वह एक सफल कॅरिअर का निर्माण कर सकें। एआईसीटीई/यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थानों से पूर्णकालिक ग्रेजुएट इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम में पहले, दूसरे, तीसरे या चौथे वर्ष में पढ़ने वाले छात्रों से आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं।

स्कॉलरशिप प्रोग्राम में आवेदन करने के लिए छात्रों ने न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक या छह के समकक्ष सीजीपीए स्कोर प्राप्त किए हों। आवेदकों के लिए कोई आयु-सीमा निर्धारित नहीं की गई है। आवेदकों का चयन ऑनलाइन आवेदन का मूल्यांकन, ऑनलाइन टेस्ट, रीजनल राउंड आदि के आधार पर किया जाएगा।

स्कॉलरशिप प्रोग्राम के अंतर्गत चयनित रीजनल राउंड विनर को 60,000 रुपये, रीजनल राउंड रनरअप को 40,000 रुपये, नेशनल फाइनल्स में प्रथम विजेता को 3,00,000 रुपये, द्वितीय विजेता को 1,70,000 रुपये और तृतीय विजेता को 1,50,000 रुपये की स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी।

स्कॉलरशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम में स्वीकार किए जाएंगे।

आवेदन की अंतिम तिथि: 31 मई, 2024

आवेदन लिंक : https://tinyurl.com/7jp4b22j

लेखकः प्रोफेसर आर. एस. सेंगर, निदेशक प्रशिक्षण, सेवायोजन एवं विभागाध्यक्ष प्लांट बायोटेक्नोलॉजी संभाग, सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मेरठ।