’पावर द कम्युनिटी’ प्रतियोगिता में दिखाएं अपना हुनर

                  ’पावर द कम्युनिटी’ प्रतियोगिता में दिखाएं अपना हुनर

                                                                                                                                                              डॉ0 आर. एस. सेंगर

विश्वस्तर के छात्रों के लिए ’पावर द कम्युनिटी’ कॉम्पिटिशन का आयोजन किया जा रहा है। इस कॉम्पिटिशन के लिए टीम द्वारा आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को 2,000 परिवारों के लिए ऊर्जा की आधारभूत संरचना को डिजाइन करना होगा। उम्मीदवारों द्वारा बनाए गए डिजाइन विश्वसनीय एवं टिकाऊ होना चाहिए, जिसका मुख्य उद्देश्य स्वच्छ, सुरक्षित और ऊर्जा पहुंच के साथ सामुदायिक जीवन को बेहतर बनाना है।

                                                              

यह कॉम्पिटिशन उम्मीदवारों को कौशल विकसित करने, साथियों के साथ सहयोग बनाने और अपने समुदाय में सकारात्मक प्रभाव विकसित करने का अवसर प्रदान करता है। आवेदन के लिए सभी छात्रों के पास टीम का नाम और विश्वविद्यालय का नाम स्थान के साथ होना चाहिए। स्नातक के छात्र भी आवेदन करने के पात्र हैं।

इसके अतिरिक्त वे छात्र, जिनके पास डिग्री नहीं है वे छात्र भी कॉम्पिटिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं। विजेता टीम को 8, 30,561 रुपये एवं इंडस्ट्री के अनुभव पेशेवरों को अपना डिजाइन दिखाने का अवसर दिया जाएगा।

इच्छुक आवेदक आधिकारिक लिंक www.energymentors.org पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

लेखकः प्रोफेसर आर. एस. सेंगर, निदेशक प्रशिक्षण, सेवायोजन एवं विभागाध्यक्ष प्लांट बायोटेक्नोलॉजी संभाग, सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मेरठ।