मर्सी फॉर एनिमल इंडिया की फेलोशिप

                                           मर्सी फॉर एनिमल इंडिया की फेलोशिप

मर्सी फॉर एनिमल्स इंडिया फाउंडेशन की ओर से स्नातक डिग्री धारक छात्रों के लिए अंहिसा फेलोशिप-2024 की शुरुआत की गई है। इस फेलोशिप प्रोग्राम का उद्देश्य छात्रों को भारत में पशु संरक्षण कानूनों को लागू करने के लिए राज्य सरकारों और जिला प्रशासन के साथ मिलकर काम करना होगा। फेलोशिप प्रोग्राम में आवेदन करने के लिए आवेदकों की आयु 31 दिसंबर 2024 तक 21 से 39 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

इसके अतिरिक्त छात्रों की अंग्रेजी और एक क्षेत्रीय भाषा में मजबूत संचार कौशल होना चाहिए। आवेदकों का चयन ऑनलाइन आवेदन पत्र का मूल्यांकन, वर्चुअल इंटरव्यू, ऑनलाइन असेसमेंट और पैनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। फेलोशिप प्रोग्राम की अवधि आठ माह निर्धारित की गई है, जिसमें पहले दो महीने प्रतिमाह 10,000 रुपये और इसके बाद प्रतिमाह 20,000 रुपये का स्टाइपेंड दिया जाएगा।

                                                                   

उम्मीदवार आधिकारिक लिंक https://tinyurl.com/3brm3t2a पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 जुलाई, 2024 निर्धारित की गई है।

लेखकः प्रोफेसर आर. एस. सेंगर, निदेशक प्रशिक्षण, सेवायोजन एवं विभागाध्यक्ष प्लांट बायोटेक्नोलॉजी संभाग, सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मेरठ।