स्कूली छात्रों के लिए इंटरनेशनल साइबर ओलंपियाड

जूनियर फेलो नंपियाड इंटर्नशिप 2024

प्रोफेसर आर. एस. सेंगर

संयुक्त राष्ट्र विश्वविद्यालय (यूएनयू) टोक्यो, जापान द्वारा यूएनयू जूनियर फेलो इंटर्नशिप-2024 की पेशकश की गई है, जिसमें संयुक्त राष्ट्र के काम में रुचि रखने वाले स्नातक छात्रों से आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं। यह फेलोशिप सभी देशों के छात्रों के लिए आरंभ की गई है। इंटर्नशिप की अवधि चार माह निर्धारित की गई है।

यूएनयू की ओर से छात्रों के रहने और परिवहन लागत को वहन करने के लिए मासिक स्टाइपेंड प्रदान किया जाएगा। उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 32 वर्ष निर्धारित की गई है। स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में अध्ययनरत छात्र या स्नातकोत्तर छात्र इस इंटर्नशिप प्रोग्राम में आवेदन करने के पात्र हैं। यदि उम्मीदवारों ने अंग्रेजी माध्यम से डिग्री पूरी की है, तो उनके लिए आईईएलटीएस या टीओईएफएल अनिवार्य नहीं है।

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक लिंक https://tinyurl.com/2CXr2exm पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 मई, 2024 निर्धारित की गई है।

लेखकः प्रोफेसर आर. एस. सेंगर, निदेशक प्रशिक्षण, सेवायोजन एवं विभागाध्यक्ष प्लांट बायोटेक्नोलॉजी संभाग, सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मेरठ।