प्रेस-विज्ञप्ति

                                               प्रेस-विज्ञप्ति

 

मोदीपुरमः - 14.06.2024

                                                                                       

दिनांक 14.06.2024 को प्रसार निदेशालय में स्थापित एक जनपद एक उत्पाद एवं कृषक उत्पादक संगठन उत्पाद प्रकोष्ठ का लोकार्पण श्री सूर्य प्रताप शाही, मा0 मंत्री, कृषि, कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान, उत्तर प्रदेश, श्री बलदेव सिंह औलख, माननीय राज्यमंत्री, कृषि, कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान, उ0प्र0, डा0 मनोज कुमार सिंह, कृषि उत्पादन आयुक्त, उत्तर प्रदेश एवं माननीय कुलपति जी द्वारा लोकार्पण किया गया।

इस प्रकोष्ठ में विश्वविद्यालय कार्य क्षेत्र के 18 जनपदों के एक जनपद एक उत्पाद एवं कृषक उत्पादक संगठनों के उत्पाद को प्रदर्शित किया गया हैं। माननीय कृषि मंत्री ने विश्वविद्यालय के इस प्रयास की सराहना की क्योंकि इस तरह के प्रकोष्ठ की स्थापना करने वाला यह प्रदेश का प्रथम विश्वविद्यालय हैं। इस अवसर पर माननीय कृषि राज्यमंत्री ने इस प्रकोष्ठ के माध्यम से युवाओं एवं किसानों को जागरूक करने का आहवान भी किया। कृषि उत्पादन आयुक्त ने विश्वविद्यालय के इस प्रयास को सराहा।

                                                                          

माननीय कुलपति जी डा0 के0के0 सिंह, ने समस्त अतिथिगणों को इस प्रकोष्ठ के महत्व के विषय में विस्तार से जानकारी प्रदान की। डा0 पी0 के0 सिंह, निदेशक प्रसार ने 18 जनपदों के उत्पादों के विषय में विस्तार से अवगत कराया।

माननीय मंत्री जी ने समस्त अधिष्ठाता एवं निदेशकगणों के साथ बैठक करनै की तैयारियों की समीक्षा की।इस अवसर पर कुलपति जी ने समस्त नैक क्राईटेरिया के विषय में माननीय मंत्री जी को विस्तार से जानकारी प्रदान की।

                                                                   

इस दौरान माननीय मंत्री जी ने विश्वविद्यालय के कार्यो की सराहना करते हुए और अधिक कार्य करने की प्रेरणा दी। कृषि उत्पादन आयुक्त ने खेती में मशीनीकरण के अधिकाधिक प्रयोग की प्राथमिकता पर बल दिया एवं विश्वविद्यालय को इस कार्य क्षेत्र में अधिक कार्य करने हेतु निर्देशित किया। समस्त अतिथिगणों ने विश्वविद्यालय के पुस्तकालय का भ्रमण भी किया।

                                                                  

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के वित नियंत्रक, समस्त अधिष्ठाता एवं निदेशकगण उपस्थित रहे। प्रसार निदेशालय के डा0 सतेन्द्र कुमार, डा0 मुकेश कुमार, डा0 के0 जी0 यादव, डा0 पी0 के0 सिंह, डा0 एस0 के0 लोधी, डा0 एस0 के0 त्रिपाठी एवं अन्य स्टाफ का विशेष सहयोग रहा।

                                                             

 

(पी0के0 सिंह)

निदेशकप्रसार